Follow Us:

भाजपा सांसद सुरेश कश्यप ने किया शिमला संसदीय क्षेत्र के लिए रिकॉर्ड कार्य

|

शिमला संसदीय क्षेत्र में सांसद निधि के खर्च को लेकर कांग्रेस और भाजपा में लगातार आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी हैं। पूर्व भाजपा सरकार में मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि शिमला संसदीय क्षेत्र से वर्तमान सांसद सुरेश कश्यप ने रिकॉर्ड तोड़ सांसद निधि खर्च की है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस के छूटभैये नेता सांसद निधि को लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं।

सुरेश भारद्वाज ने कहा की कांग्रेस पार्टी केवल मात्र दुष्प्रचार में विश्वास रखती है और केवल मात्र वर्तमान सांसद की छवि खराब करने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेताओं से पूछना चाहते हैं कि 6 बार के पूर्व सांसद केडी सुल्तानपुरी ने अपनी सांसद निधि को कहां-कहां खर्च किया उसका पूर्व विवरण इनको जनता के समक्ष रखना चाहिए।

उन्होंने कहा की 2019 से 2024 तक पांच साल में भाजपा सांसद ने 19 करोड़ की सांसद निधि से बढ़कर 19,30,45,875 की सांसद निधि खर्च की। हर सांसद को प्रतिवर्ष 5 करोड़ की सांसद निधि स्वीकृत होती है और इस कार्यकाल के दौरान 2 साल के लिए कोविड संकटकाल के समय सांसद निधि प्राप्त ही नहीं हुई। बावजूद इसके शिमला सोलन सिरमौर जिला में समान रूप से सांसद निधि खर्च की गई है।